भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले-पाकिस्तान की हरकत का करारा जवाब मिलेगा

August 13, 2019 - krishana trivedi

No Comments

 

अनुच्छेद 370 पर नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बरकरार है. यह तल्खी लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भी दिख रही है. खबर है कि पाकिस्तानी सेना एलओसी की ओर बढ़ रही है और लद्दाख के सामने अपने एयरबेस में लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रही है.

पाकिस्तानी सेना की इस तैयारी पर भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि हम अलर्ट हैं. अगर वह एलओसी पर आना चाहते हैं तो यह उन पर निर्भर करता है. उनको जवाब मिलेगा.

बता दें इससे पहले पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने दावा किया था कि भारी हथियारों से लैस पाकिस्तान की सेना लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) की ओर बढ़ रही है. पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें पाक अधिकृत कश्मीर के कई दोस्तों ने फोन कर बताया है कि साजो-सामान से लैस पाकिस्तान की सेना LoC की ओर बढ़ रही है.

हामिद मीर पाकिस्तान के पत्रकार हैं. हामिद मीर का दावा है कि पीओेके में लोग पाकिस्तान की सेना का स्वागत कर रहे हैं. बता दें कि हामिद मीर के इस दावे की कहीं से पुष्टि नहीं हुई है. पाकिस्तान सरकार ने इस बावत न कोई बयान दिया और न ही भारत सरकार की ओर से ऐसा कोई बयान दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 के खात्मे के बाद पाकिस्तान लगातार प्रोपगैंडा वार कर रहा है. इस मुद्दे पर पाकिस्तान दुनिया को बरगलाने की कोशिश कर रहा है. हालांकि पाकिस्तान को इस मुद्दे पर कहीं से कामयाबी नहीं मिली है.

krishana trivedi

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *