#MeToo मामलों की जनसुनवाई के लिए सेवानिवृत्त जजों की चार सदस्यीय समिति गठित होगी- मेनका गांधी

October 12, 2018 - Himalaya

No Comments

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने कहा है कि ‘मी टू’ मामलों की जन सुनवाई के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीशों की चार सदस्यीय समिति गठित की जाएगी।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के अनुसार, वरिष्ठ न्यायाधीश, कानूनी विशेषज्ञों वाली प्रस्तावित समिति ‘मी टू’ से उत्पन्न सभी मुद्दों को देखेगी। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका ने कहा, यौन शोषण की शिकायतों को लेकर जो महिलाएं सामने आईं हैं, मुझे उनपर विश्वास है। मैं प्रत्येक शिकायत की पीड़ा और सदमा समझ सकती हूं।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर पर लगे आरोपों पर मेनका गांधी ने मंगलवार को एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा था कि यौन शोषण के आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि महिलाएं अक्सर बाहर बोलने से घबराती हैं। उन्होंने कहा ‘कई पुरुष जो ऊंचे ओहदे पर होते हैं अक्सर ऐसा करते हैं और मीडिया, राजनीति या कई कंपनियों में भी ऐसा होता है।’

मेनका ने आगे कहा कि महिलाएं अक्सर बाहर बोलने से डरती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि लोग उनका मजाक उड़ाएंगे और उनके चरित्र पर शक करेंगे। लेकिन अब महिलाएं इसको लेकर बोल रही हैं तो उनके आरोपों को गंभीरता से लेकर कार्रवाई होनी चाहिए।

Himalaya

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *