Chrome ब्राउजर में बिना इजाजत नहीं होगा लॉगइन

September 27, 2018 - Himalaya

No Comments

गूगल के क्रोम ब्राउजर में जैसे ही यूजर अपनी जीमेल आईडी लॉगइन करता था, उसके बाद खुद ब खुद क्रोम ब्राउजर में भी लॉगइन हो जाता है। इसके बाद से गूगल आपकी ब्राउजिंग पर पूरी नजर रखता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल, गूगल ने अपने लोकप्रिय ब्राउजर का अपडेट वर्जन बनाया है, जिसमें यूजर की इजाजत के बगैर जीमेल खुद ब खुद लॉगइन नहीं होगी। यह नया अपडेट सभी यूजर के अक्तूबर के मध्य तक पहुंच जाएगा और कुछ यूजर के इसका अपडेट आ चुका है।

कैसा है आइकन 
नए अपडेट का आइकन एक संगीत की धुन के आइकन की तरह लगता है और यह उसी जगह दिखता है जहां पहले लॉगइन की स्टेट्स दाईं ओर दिखता था। यूआरएल बॉक्स के दाईं ओर दिए गए इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद जीमेल अकाउंट की जानकारी आएगा और फोटो के पास दिए गए तीर के निशान पर क्लिक करके यूजर ज्यादा जानकारी ले सकता है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर लॉगआउट भी कर सकता है।

पता बदलने और डिलीट करने का विकल्प 
गौर करने वाली बात यह है कि इस फीचर के तहत गूगल आपके द्वारा दिया गया पता भी बताता है और यूजर चाहे तो उसे बदल सकता या फिर उसे डिलीट कर सकता है। इसके लिए संगीत वाले आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद एड्रेस नामक विकल्प पर क्लिक करें। ऐसा करने के बाद यूजर को वह सभी एड्रेस मिल जाएंगे फिर उन्हें डिलीट करने के अलावा बदल सकते हैं।

Himalaya

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *