राहुल गांधी ने कहा- राफेल घोटाले में वैश्विक भ्रष्टाचार हुआ, आने वाले हफ्तों में यह और बम बरसाएगा

August 31, 2018 - Anchal Chaturvedi

No Comments

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राफेल डील मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने राफेल डील और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआ ओलांद के पार्टनर के साथ एक फिल्म बनाने के लिए अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट के एग्रीमेंट की समान टाइमिंग पर सवाल उठाए। उन्होंने ट्वीट में कहा‌‌- “राफेल में वैश्विक भ्रष्टाचार है। आने वाले हफ्तों में यह और बम बरसाएगा।”

उन्होंने ट्वीट में कहा- “मोदीजी, अनिल से कह दीजिए कि फ्रांस में बड़ी दिक्कत है।” राहुल पिछले कुछ दिनों से लगातार ट्वीट कर वित्त मंत्री अरुण जेटली और नरेंद्र मोदी से इस मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाने की मांग कर रहे हैं।

भाजपा ने कहा- राहुल चीन के प्रवक्ता की तरह बयान देते हैं:  भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने शुक्रवार को कहा- “राहुल संसदीय समिति के सदस्य हैं, लेकिन जर्मनी में जाकर कहते हैं कि डोकलाम के बारे में मुझे ज्यादा नहीं पता। इसका मतलब राहुल गांधी संसदीय समिति की बैठक में नहीं जाते। 31 दिसंबर 2017 को राहुल ने चीन के प्रेम में इजहार किया था, ट्वीट के जरिए चीन की तारीफ का एक घंटे का वीडियो भी शेयर करते हैं। हाल ही में उन्होंने कहा कि चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को रोजगार देती है और भारत में केवल 450 लोगों को जॉब मिलती है।”

राहुल ने जेटली को दी थी 24 घंटे की डेडलाइन:  राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट में कहा था- “मसला सुलझाने के लिए जेपीसी के बारे में आपकी क्या राय है? आपके सर्वोच्च नेता अपने दोस्त को बचा रहे हैं। इसलिए हो सकता है कि जेपीसी बनाना सुविधाजनक ना हो। इस पर गौर करें और 24 घंटे में जवाब दें।” उन्होंने यह ट्वीट अरुण जेटली के उस बयान पर किया था, जिसने उन्होंने कहा कि राहुल अपने सात भाषणों में राफेल की अलग-अलग कीमतें बताईं। उनके दिए तथ्य गलत हैं। इस पर बात करना प्राइमरी स्कूल की बहस जैसा है।

Anchal Chaturvedi

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *